ऐसे ही कुछ, एक छोटी सी बात

कभी कभी जिंदगी में छोटी छोटी चीज़ें कितना मायने रखती हैं.आज सुबह की ही बात ले लीजिए, सुबह सुबह उठा तो देखा एक एस.एम.एस आया हुआ था मोबाइल पे..बस दो लाइन थें आई मिस यू भाई..टेक केयर :) ये एस.एम एस मेरे दोस्त सुदीप ने किया था जो अभी कैलिफोर्निया में है.सही से नींद टूटी भी नहीं थी, वो एस.एम.एस पढ़ के एक हलकी सी मुस्कान आ गयी चेहरे पे.वैसे तो कई मेसेज आते रहते हैं दिन भर में लेकिन कभी होता है की कोई एक एस.एम.एस आपके चेहरे पे एक प्यारी सी मुस्कराहट दे जाती है..इसी तरह कुछ दिनों पहले मेरी एक दोस्त सारिका ने मुझे एक मेसेज किया,मेसेज बस एक शब्द का था "नमस्ते :)"  ये जो मेरी दोस्त है सारिका उर्फ मिस इंडिया(इसे मैं प्यार से मिस इंडिया बुलाता हूँ) ये बहुत कम मेसेज करती है..कभी ज्यादा खुश हो गयी तो २ महीने में एक बार मेसेज कर दिया करती है ;) इसलिए उस दिन उसका मेसेज मुझे बहुत अच्छा लगा..वो मेसेज अभी तक मेरे इनबॉक्स में है. कभी कभी ऐसे ही भूले भटके कुछ प्यारे दोस्त जब ऐसा एस.एम.एस करते हैं तो चेहरा खिल उठता है..अच्छा लगता है..कुछ ऐसे नाम हैं जिनके एस.एम.एस बस एक-दो लाइन के रहते हैं और कभी कभी आते हैं, लेकिन जब भी उनकी कोई भी मेसेज मुझे मिलती है तो दिल खुश हो जाता है...वो सब हैं रुचिका,प्रभा,सेखर,अकरम,सारिका,प्रभात,मती,कीर्ति और सुदीप.सुदीप तो अक्सर मेसेज करते रहता है  लेकिन आजकल थोड़ा काम में उलझा है तो शायद बेचारे को फुर्सत नहीं मिल पाती..आज उसका मेसेज बहुत दिनों बाद मिला. बहुत अच्छा लगा :)

मैं अकसर ऐसे ही छोटी छोटी चीज़ों में खुशियाँ तलाशने लगता हूँ और मुझे अच्छा लगता है...अक्सर हमें छोटी छोटी चीज़ें भी एक अच्छा अहसास दे जाती है कुछ समय के लिए और इस अहसास को हम चाह के भी भुला नहीं सकते :)

10 comments:

  1. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  2. offhhooo अभी तुम्हारे ब्लॉग के post पढ़ ही रही थी की एक और post ..क्या है यार.postings कुछ ज्यादा नहीं है आजकल. :P
    हद ही हो गयी ;))

    ReplyDelete
  3. Jo chhoti,chhoti baton me khushee talash lete hain,wahi khush rah pate hain...!

    ReplyDelete
  4. life me kai aisi choti choti baate hoti hai jo dil ko ek mithi si khushi de jati hai...bus jarurat hia us pal ko jine ki aur aap aise moments kabhi miss nahi karte...kafi achchi lagi ye post bhi...

    ReplyDelete
  5. छोटी-छोटी बातों में बड़ी खुशियाँ..बढ़िया है.

    _______________________
    'पाखी की दुनिया' में 'कीचड़ फेंकने वाले ज्वालामुखी' जरुर देखें !

    ReplyDelete
  6. छोटी छोटी बातों के बड़े मतलब होते हैं कभी।

    ReplyDelete
  7. छोटी छोटी बातों में खुशियाँ खोजने वाले ज्यादा खुश रहते हैं. ऐसे ही हमेशा मुस्कुराते रहना मेरे दोस्त.

    ReplyDelete
  8. @स्तुति..दोस्त क्या कह डाला तुमने....
    ऐसे ही हमेशा मुस्कुराते रहना मेरे दोस्त.
    बिलकुल यही डायलोग कोई और भी बोलता है और एक मस्त वाले टोन में....आह क्या क्या याद आया :)

    ReplyDelete
  9. और आज ही मैं अपने टीम के Testing लीड को समझा रहा था कि कैसे उसकी छोटी-छोटी बातें उनके टीम मेंबर को लग रही है और इसी कारण से वे उनकी बात को मानने से इनकार कर रहे हैं.. :)

    ReplyDelete

आप सब का तहे दिल से शुक्रिया मेरे ब्लॉग पे आने के लिए और टिप्पणियां देने के लिए..कृपया जो कमी है मेरे इस ब्लॉग में मुझे बताएं..आपके सुझावों का इंतज़ार रहेगा...टिप्पणी देने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद..शुक्रिया

Powered by Blogger.